शनिवार, जून 05, 2021

भारतीय मानक ब्यूरो मंत्रालय में नौकरी का मौका

वैज्ञानिक-बी के पद पर भर्ती 
भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस), उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय भारत सरकार के अंतर्गत एक सांविधिक निकाय है जो कि भारत का राष्ट्रीय मानक निकाय है और देश में मानकीकरण, उत्पाद एवं पद्धति प्रमाणन, सोना/चांदी के आभूषणों को हॉलमार्किंग, प्रयोगशाला परीक्षण करने, इत्यादि के क्षेत्र में गतिविधियों हेतु उत्तरदायी है। बीआईएस अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मानकीकरण और प्रमाणन के लिए भी उत्तरदायी है। बीआईएस विशिष्ट विषयों और वर्गों में वैज्ञानिक 'बी' के पदों के लिए प्रखर, गतिशील युवाओं को उत्कृष्ट करियर अवसर प्रदान करता है। ये पद सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतनस्तर 10 में हैं और इसके साथ इसमें भत्ते शामिल हैं। वर्तमान में नई दिल्ली में कार्यभार ग्रहण करते समय वेतन लगभग 87,525/- रुपए होगा।



 आयु सीमा: आवेदन की अंतिम तारीख तक उम्मीदवार की आयु 21-30 वर्ष तक हो। अजा, अजजा, अ.पि.व, भूतपूर्व सैनिक और बीआईएस के विभागीय उम्मीदवारों के लिए लागू नियमों के अनुसार छूट होगी। विस्तृत विज्ञापन बीआईएस की वेबसाइट www.bis.gov.in पर दिया गया है। उम्मीदवार 05.06.2021 से 25.06.2021 तक बीआईएस वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। किसी भी परिस्थिति में आवेदन जमा करने का कोई अन्य माध्यम स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन शुल्क दिनांक 05.06.2021 से 25.06.2021 तक (केवल ऑनलाइन भुगतान माध्यम से), दोनों तिथियों सहित100/-रू है और यह अप्रतिदेय है। अजा, अजजा, भूतपूर्व सैनिक, दिव्यांगजनों और महिला अभ्यर्थियों के द्वारा किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं किया जाएगा। वीआईएस बिना कोई कारण बताए इसे संशोधित /पुनर्निर्धारित/रद्द/स्थगित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। बीआईएस का निर्णय अंतिम होगा और कोई अपील नहीं स्वीकार की जाएगी।


Today's Highlight

ਵੱਧ ਰਹੀ ਤਪਸ਼ ਅਤੇ ਲੂ ਤੋਂ ਬਚਣ ਲਈ ਸਿਵਲ ਸਰਜਨ ਵੱਲੋਂ ਹਦਾਇਤਾਂ ਜਾਰੀ, ਪੜ੍ਹੋ

  ਵੱਧ ਰਹੀ ਤਪਸ਼, ਲੂ ਤੋਂ ਬਚੋਂ - ਸਿਵਲ ਸਰਜਨ ਕਿੱਧਰੇ ਵੀ ਬਾਹਰ ਜਾਣ ਤੋਂ ਪਹਿਲਾਂ ਪਾਣੀ ਪੀਓ ਅੰਮ੍ਰਿਤਸਰ 10 ਜੂਨ : ਵੱਧ ਰਹੀ ਤਪਸ਼ ਅਤੇ ਲੂ ਤੋਂ ਬਚਣ ਲਈ ਸਿਵਲ ਸਰਜਨ ਦਫ਼...